Extramovies 2022 – Bollywood, Hollywood Movies Download Extramovies casa

hindujagran
 
thumbnail Extramovies 2022 – Bollywood, Hollywood Movies Download Extramovies casa
Feb 20th 2022, 13:19, by noreply@blogger.com (सरोज कुमार )

Extramovies Bollywood, Hollywood, South Hindi Dubbed Movie Download | Extramovies Download hub | Extramovies city





  1. एक्स्ट्रामूवीज़ डाउनलोड हब वेबसाइट अवलोकन
  2. मूवी डाउनलोड वेबसाइट में एक्स्ट्रा मूवीज पूरी जानकारी
  3. Latest Leaked Movies On Extramovies com
  4. Extramovies casa 2022 Leaked Bollywood Movies List
  5. Extramovies नवीनतम लीक हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में सूची
  6. How To Download Movies From Extramovies cc
  7. Why Extramovies Downloadhub is Not Working?
  8. Extramovies com New Domain Link 2022
  9. Extramovies cc कैसे काम करती है?
  10. सरकार पायरेसी रोकने के उपाय
  11. एक्स्ट्रामूवीज़ कासा 2022 वेबसाइट की बेहतरीन विशेषताएं
  12. Extramovies com Website Movies Categories
  13. भाषा के अनुसार सिनेमा श्रेणी
  14. Extramovies net Movie Size & Quality
  15. हमें एक्स्ट्रामूवीज़ वेबसाइट का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए
  16. Similar Website Like Extramovies to
  17. क्या एक्स्ट्रामूवीज़ वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना सुरक्षित है?
  18. क्या एक्स्ट्रा मूवीज लीगल वेबसाइट में है?
  19. Extramovies.com की कानूनी वैकल्पिक वेबसाइट 
  20. अस्वीकरण(Disclaimer)


Extramovies 2022 : दोस्तों दुनिया में ज्यादातर लोग मूवी देखना पसंद करते हैं. लेकिन आपको पता होना चाहिए कि हमेशा सिनेमाघरों में जाकर फिल्में देखना संभव नहीं है। इसलिए लोग ऑनलाइन मूवी देखने का तरीका ढूंढते हैं



लेकिन ऑनलाइन मूवी देखने के लिए उपलब्ध सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म को अपनी पसंदीदा फिल्में देखने के लिए महंगे सब्सक्रिप्शन प्लान लेने पड़ते हैं। लेकिन हर आदमी महंगा सब्सक्रिप्शन प्लान वहन नहीं कर पाता है, इसलिए यह पोस्ट आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।


हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको बॉलीवुड फिल्में, हॉलीवुड फिल्में, दक्षिण भारतीय फिल्में, हिंदी डब फिल्में बिल्कुल मुफ्त में डाउनलोड करने की सुविधा देती है। इस वेबसाइट का नाम है Extramovies.


एक्स्ट्रामूवीज़ वेबसाइट पर आप दुनिया की कोई भी नई रिलीज़ हुई मूवी बिल्कुल मुफ्त में देख और डाउनलोड कर सकते हैं।


Extramovies का नाम बिलकुल एक जैसा है. यहां आपको हर साइज में हर क्वालिटी में मूवी डाउनलोड करने की सुविधा मिलेगी। लेकिन बहुत से लोगों को Extramovies वेबसाइट के बारे में पूरी जानकारी नहीं पता होती है.


इसलिए ज्यादातर लोग बिना जानकारी के Extramovies पर तरह-तरह के काम करते हैं, जो कि गैर कानूनी है. तब आप कहेंगे कि जब यह अवैध है तो इसके बारे में क्यों बता रहे हैं?


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लोगों को Extramovies in जैसी किसी भी वेबसाइट का असली सच पता नहीं होता है. जो आगे चलकर उनके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. इसलिए हम आपको Movie Download Extramovies in के बारे में पूरी जानकारी देंगे। यकीन मानिए, अगर आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ेंगे तो आपको बहुत फायदा होगा।


एक्स्ट्रामूवीज़ डाउनलोड हब वेबसाइट अवलोकन

एक्स्ट्रामोविज वेबसाइट एक पायरेटेड वेबसाइट है जो लोगों को बॉलीवुड फिल्में, हॉलीवुड फिल्में डाउनलोड, अतिरिक्त फिल्में तमिल फिल्म डाउनलोड, एक्स्ट्रामोविज तेलुगु फिल्म मुफ्त में डाउनलोड करने की अनुमति देती है।


इस वेबसाइट को इसलिए बनाया गया है ताकि लोग फ्री में घर बैठे अपनी पसंदीदा मूवी देख सकें। ताकि यूजर को सिनेमाघरों में जाकर फिल्म देखने की जरूरत न पड़े।



जो लोग इंटरनेट से फिल्में डाउनलोड करना और देखना पसंद करते हैं, शायद ही कोई होगा जो एक्स्ट्रामूवीज के बारे में नहीं जानता है। आज, एक्स्ट्रामोविज कॉम ऑनलाइन इंटरनेट से फिल्में डाउनलोड करने के लिए एक बहुत ही लोकप्रिय वेबसाइट बन गई है।



लेकिन बहुत से लोगों को पायरेटेड वेबसाइट के बारे में कुछ भी नहीं पता होता है। जिससे उन्हें आगे चलकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए आपके लिए किसी भी पायरेटेड वेबसाइट जैसे Extramovies के बारे में जानना बहुत जरूरी है।



एक्स्ट्रामूवीज एक ऐसी पायरेटेड वेबसाइट है जो बॉलीवुड मूवीज, हॉलीवुड मूवीज, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ मूवीज को गैरकानूनी तरीके से लीक कर वेबसाइट पर अपलोड करती है और यूजर को फ्री में मूवी डाउनलोड करने का मौका देती है।



एक्स्ट्रामूवीज़ 2022 में मुफ्त मूवी डाउनलोड के लिए इतनी प्रसिद्ध हो गई है कि हर दिन लाखों उपयोगकर्ता इस पर मूवी डाउनलोड करने आते हैं।



Extramovies com जैसी अवैध पायरेटेड वेबसाइट के कारण फिल्म इंडस्ट्री को हर साल अरबों डॉलर का नुकसान हो रहा है. ऐसी वेबसाइटों के कारण लोग थिएटर नहीं जाते हैं और मुफ्त में घर बैठे ऑनलाइन फिल्में देखते हैं। इंटरनेट पर Extramovies जैसी अवैध पायरेटेड वेबसाइटों की लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षों में बहुत बढ़ गई है।



Extramovies जैसी सभी पायरेटेड वेबसाइटें मूवी को रिलीज के दिन ही लीक कर देती हैं और अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर देती हैं। उसके बाद उपयोगकर्ता बॉलीवुड फिल्में, एक्स्ट्रामूवीज हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में, तमिल फिल्में, तेलुगु फिल्में, दक्षिण भारतीय फिल्में मुफ्त में डाउनलोड और देखते हैं।



इन वेबसाइटों के कारण सिनेमाघरों में फिल्में देखने वाले दर्शकों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। इनकी वजह से आज हर फिल्म इंडस्ट्री को हर साल काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। कभी-कभी एक बहुत अच्छी फिल्म भी पायरेटेड वेबसाइटों जैसे कि Extramovies in के कारण फ्लॉप हो जाती है।



हालाँकि, सरकार समय-समय पर इस प्रकार की वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाती रहती है। लेकिन Extramovies casa जैसी पायरेटेड वेबसाइट के मालिक डोमेन नेम बदलकर फिर से अपना काम शुरू कर देते हैं।



सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद, एक्स्ट्रामोविज कासा जैसी वेबसाइटों ने हॉलीवुड फिल्में, तमिल हिंदी डब फिल्में डाउनलोड करने, तेलुगु हिंदी डब फिल्में अंधाधुंध डाउनलोड करने की पूरी आजादी दी है। जिससे सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या लगातार कम होती जा रही है।



हालांकि आपको बता दें कि किसी भी पायरेटेड वेबसाइट जैसे Extramovies in से मूवी डाउनलोड करना गैरकानूनी है। किसी भी तरह की पायरेटेड वेबसाइट से दूर रहें।


मूवी डाउनलोड वेबसाइट में एक्स्ट्रा मूवीज पूरी जानकारी

आज के समय में लोगों को अकेले रहने की आदत हो गई है। इसका कारण यह है कि अधिकांश लोगों के पास इंटरनेट, स्मार्टफोन, लैपटॉप, पीसी आदि है। मनुष्य अपना अधिकांश समय इन सभी गैजेट्स में व्यतीत करता है।



लेकिन आप यह भी जानते होंगे कि ज्यादातर लोग अपनी पसंदीदा फिल्में ऑनलाइन इंटरनेट से ही देखते हैं। लेकिन कई लोगों के पास ओटीटी प्लेटफॉर्म का महंगा सब्सक्रिप्शन प्लान नहीं होता है। ताकि उन्हें फिल्म देखने के लिए महंगे ओटीटी प्लेटफॉर्म को अलग से सब्सक्राइब करना पड़े।



लेकिन बहुत से लोग ओटीटी को सब्सक्राइब नहीं कर पाते हैं। ऐसे लोगों के लिए वेबसाइट में एक्स्ट्रा मूवीज बनाई गई हैं। एक्स्ट्रा मूवीज में आप किसी भी तरह की मूवी फ्री में देख सकते हैं। आज एक्स्ट्रा मूवीज साइट पूरी दुनिया में मूवी डाउनलोड करने के लिए काफी प्रसिद्ध हो गई है।


 

हालांकि, कई बार फिल्म निर्देशक, फिल्म निर्माता इन पायरेटेड वेबसाइटों के संबंध में राष्ट्रीय साइबर अपराध अधिनियम के तहत सरकारों से अपील करके बंद हो जाते हैं। लेकिन Extra Movies जैसी वेबसाइट इस तरह के गैर कानूनी काम बिना किसी डर के आसानी से कर लेती है।


 

सरकार इन वेबसाइटों को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने में विफल रही है। जिससे कई बार बड़े बजट की फिल्म भी अच्छी कमाई नहीं कर पाती और फ्लॉप हो जाती है।


 

इन वेबसाइटों की लोकप्रियता का मुख्य कारण यह है कि आपको एक्स्ट्रामूवीज़ 300Mb, 400Mb 720p Dual Audio Movie यहाँ मुफ्त में डाउनलोड करने की पूरी सुविधा मिलती है।


 

आपको बता दें कि भारत समेत कई देशों में बिना अनुमति के किसी भी तरह की कॉपीराइट सामग्री का इस्तेमाल करना पूरी तरह से गैरकानूनी है। लेकिन सरकार में Extramovies जैसी साइट। मना करने के बाद भी वह इस तरह का काम करती रहती है।


 

हालांकि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि Extramovies.in एक अवैध पायरेटेड वेबसाइट है। इसलिए हम आपको ऐसी किसी भी वेबसाइट से दूर रहने की चेतावनी देते हैं। यदि आप कॉपीराइट सामग्री का उपयोग करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।



Latest Leaked Movies On Extramovies com

आप पहले से ही जानते हैं कि Extramovies किसी भी नई रिलीज़ हुई मूवी को लीक कर अपनी साइट पर अपलोड कर देता है। हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों की लिस्ट दे रहे हैं जो इस वेबसाइट ने सिनेमाघरों में मूवी रिलीज के दिन ही लीक कर दी थी।


 

अब आप सोच सकते हैं कि जो लोग Extramovies com से मूवी डाउनलोड करके देखते हैं तो वो सिनेमाघरों में क्यों जाएंगे? अगर आपने अभी तक ये फिल्में नहीं देखी हैं, तो आप इन्हें अभी डाउनलोड करके देख सकते हैं।


Extramovies com 2022 पर लीक हुई फिल्मों की लिस्ट इस प्रकार है:-



Extramovies casa 2022 Leaked Bollywood Movies List


● Velle 2021 Full Movie 720p & 1080p HDRip

● Chandigarh Kare Aashiqui 720p, 1080p HDRip

● 83 (2021) Full Movie Hindi 1080p CAMRip

● Antim: The Final Truth

● Atrangi Re – 720p & 1080p HDRip

● Satyameva Jayate 2 – 720p & 1080p HDRip

● Bunty Aur Babli 2 – 720p & 1080p HDRip

● Sooryavanshi 2021 Full Movie 1080p HDRip

● 420 IPC 2021 Full Movie Hindi 720p HDRip

● Dhamaka Full Movie 720p & 1080p HDRip

● Bob Biswas 2021 Full Movie 720p & 1080p HDRip



Latest Leaked Extramovies casa South Indian Hindi dubbed Movies List

● Muddy 2021 Dual Audio 1080p HDRip

● Kurup Hindi Dubbed HDRip

● Doctor Hindi HQ Dubbed

● Pushpa: The Rise Hindi Dubbed

● Mission Extreme Dual Audio Hindi

● Minnal Murali Hindi Dubbed HDRip

● Republic Hindi HQ Dubbed HDRip

● Madhuram Hindi Dubbed HDRip

● Jai Bhim

● Annaatthe

● Doctor

● Marakkar: Lion of the Arabian Sea

● Maanaadu

● Enemy 2021 Dual Audio Hindi

● Marakkar: Lion of the Arabian Sea



Extramovies नवीनतम लीक हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में सूची

● The Wasteland 2022 Dual Audio 720p HDRip

● Harry Potter 20th Anniversary: Return to Hogwarts

● The Monkey King: The Legend Begins

● Red Notice

● Don't Look Up

● Encanto

● The Matrix Resurrections

● Spider-Man: No Way Home

● Venom 2: Let There Be Carnage

● Dont Breathe 2 (2021) Hindi Dubbed

● No Time to Die

● Night Teeth (2021) Hindi Dubbed

● Jungle Cruise (2021) Hindi Dubbed



How To Download Movies From Extramovies cc

अब तक आपने जान लिया है कि Extramovies cc से कोई भी मूवी डाउनलोड की जा सकती है। लेकिन चलिए अब जानते हैं कि Extramovies cc से मूवी कैसे डाउनलोड करें?


Extramovies cc से मूवी डाउनलोड करने से पहले आपको अपने डिवाइस में VPN का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इससे कोई आपकी पहचान नहीं जान सकता।


इसके बाद आपको अपने सर्च इंजन में Extramovies cc लिखकर इसके एक्टिव लिंक पर आना है।


इसके बाद आपको या तो होमपेज पर अपनी मनपसंद मूवी देखने को मिल जाएगी या फिर उसका नाम लिखकर सर्च कर लेंगी।


जैसे ही आप मूवी का नाम टाइप करके सर्च करेंगे तो आपके सामने कैटेगरी और क्वालिटी के अनुसार मूवी डाउनलोड करने का लिंक आ जाएगा। आपको उस पर क्लिक करना है।


जैसे ही आप डाउनलोड पर क्लिक करेंगे तो मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी। हालाँकि, इस दौरान आपको कुछ विज्ञापन दिखाई दे सकते हैं। उन्हें छोड़ना है।


इस तरह आप किसी भी प्रॉक्सी साइट जैसे Extramovies cc से आसानी से बिल्कुल फ्री में मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।


Note:- हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि Extramovies एक illegal पायरेटेड वेबसाइट है. जिसके कारण मूवी डाउनलोड करना गैर कानूनी है। ऐसी वेबसाइटों से दूर रहें।



Why Extramovies Downloadhub is Not Working?

कई बार जब आप Extra Movies से Movies Download करने गए होंगे तो कई बार आपको कई तरह की Error का सामना करना पड़ेगा। कई बार वेबसाइट ठीक से नहीं खुलती है।


इसका मुख्य कारण यह है कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि Extra Movies in एक अवैध पायरेटेड वेबसाइट है। आप खुद जानते हैं कि पायरेटेड वेबसाइट अवैध हैं। इसलिए सरकार की नजर हमेशा ऐसी वेबसाइटों पर रहती है। इसलिए सरकार की नजर में जब भी ऐसी वेबसाइट्स आती हैं तो उन्हें तुरंत बैन कर दिया जाता है.


जिससे यूजर को कभी-कभी मूवी डाउनलोड करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। हालाँकि, यह समस्या थोड़े समय के लिए ही होती है। जैसे ही सरकार Extramovies में प्रतिबंध लगाती है, उनके मालिक अपना पूरा डेटा दूसरे डोमेन नाम में स्थानांतरित कर देते हैं और वेबसाइट फिर से काम करना शुरू कर देती है। जिसके बाद यूजर्स फिर से मूवी डाउनलोड करना शुरू कर देते हैं।


हालांकि बहुत से लोग Extramovies 2022 New Domain Name के बारे में नहीं जानते हैं। इसलिए हम आपको इस वेबसाइट के कुछ नए डोमेन नामों की सूची दे रहे हैं जो मूवी डाउनलोड करते समय आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकते हैं।



Extramovies com New Domain Link 2022

Extramovies cc

Extramovies in

Extramovies com

Extramovies host

Extramovies casa

Extramovies lol

Extramovies org

Extramovies net

Extramovies app

Extramovies online

Extramovies cast

Extramovies apk

Extramovies host

Extramovies info

Extramovies co

Extramovies mars

Extramovies city

Extramovies town

Extramovies world



Extramovies cc कैसे काम करती है?

अब तक आप इस बात से अच्छी तरह वाकिफ होंगे कि Extramovies cc एक अवैध पायरेटेड वेबसाइट है। जो लोगों को बॉलीवुड फिल्में, हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में 2022 डाउनलोड, पंजाबी फिल्में, तमिल फिल्में, तेलुगु फिल्में मुफ्त में डाउनलोड करने की अनुमति देता है।



लेकिन आपको बता दें कि इतने सारे काम करने के लिए कई लोगों का एक समूह किसी भी पायरेटेड वेबसाइट जैसे कि Extramovies cc के पीछे काम करता है। ये लोग अपनी पहचान छुपाकर काम करते हैं। ताकि सरकार को उनके बारे में पता न चले।

 


इनका मुख्य काम बॉलीवुड, हॉलीवुड, तमिल, तेलुगु, पंजाबी फिल्मों को रिलीज होते ही या उससे पहले अपनी साइट पर लीक करके किसी तरह अपलोड करना है।



ऐसी वेबसाइट सबसे पहले नई रिलीज हुई मूवी को अपनी साइट पर अपलोड करने की कोशिश करती है। ताकि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को आपकी साइट पर लाया जा सके। जितने अधिक उपयोगकर्ता मूवी डाउनलोड करने के लिए उनकी साइट पर आते हैं, साइट पर उतने ही अधिक विज्ञापन क्लिक किए जाते हैं। इन ads पर क्लिक करने के बाद ये पैसे कमाते हैं.


इस तरह कोई भी पायरेटेड वेबसाइट जैसे Extramovies cc अपना काम करती है।



सरकार पायरेसी रोकने के उपाय

एक्स्ट्रामोविज 2022 जैसी पायरेटेड वेबसाइट से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए सरकार ने सिनेमैटोग्राफ एक्ट 2010 के तहत ऐसा कानून बनाया है जिसके तहत अगर आप किसी भी तरह की पायरेसी करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको 3 साल की कैद हो सकती है। साथ ही अगर आपका अपराध अधिक है तो 10 लाख का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।


इसलिए हम आपको यही सलाह देंगे कि Extramovies host जैसी सभी वेबसाइट से दूरी बनाए रखें। इसमें आपका भला है।



एक्स्ट्रामूवीज़ कासा 2022 वेबसाइट की बेहतरीन विशेषताएं

आज के समय में दुनिया में शायद ही कोई होगा जो Movies देखना पसंद नहीं करता होगा. अगर आप भी ज्यादा फिल्में देखने के शौकीन हैं तो आपके लिए एक्स्ट्रा मूवीज एक बढ़िया विकल्प है। इस वेबसाइट की विशेषता क्या है और यह इतनी लोकप्रिय क्यों है, आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।


Extramovies com वेबसाइट के फीचर की बात करें तो यह वेबसाइट लोगों को बॉलीवुड मूवी, हॉलीवुड मूवी, तमिल मूवी, तेलुगु मूवी, पंजाबी मूवी, वेब सीरीज फ्री में डाउनलोड करने का मौका देती है।



  • इस वेबसाइट पर आपको हर साल के हिसाब से अलग-अलग कैटेगरी में मूवी डाउनलोड करने को मिल जाएगी। जैसे एक्स्ट्रामूवीज़ 2015, 2016, 2017, 2018, 2019, 2020, 2021, 2022 मूवी डाउनलोड की सुविधा। जिससे यूजर को अपनी पसंद की मूवी खोजने में बहुत आसानी हो।



  • इस वेबसाइट पर आपको हर क्वालिटी के हर साइज की मूवी डाउनलोड करने को मिल जाएगी।

  • अगर आपको मूवी डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या है तो आप उनसे भी संपर्क कर सकते हैं।

  • अगर होमपेज पर आपको अपनी मनपसंद मूवी दिखाई नहीं देती है तो बस एक बार मूवी का नाम टाइप करके सर्च करें, आपकी पसंदीदा मूवी आपके सामने होगी।

  • Extramovies पर कोई भी नई मूवी रिलीज के दिन ही लीक हो जाती है. जिससे यूजर को उसी दिन मूवी डाउनलोड करने के लिए किसी और वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं होती है।



Extramovies com Website Movies Categories

इस वेबसाइट पर आपको किस कैटेगरी की मूवी देखने को मिलेगी यह जानना आपके लिए बहुत जरूरी है क्योंकि इससे आपके लिए अपनी पसंदीदा मूवी ढूंढना बहुत आसान हो जाएगा।


Genre:-


● Bollywood movies

● Hollywood movies

● 1080p Movies

● 18+ Movies

● 300MB Movies

● Action Movies

● Adult Movies

● Adventure Movies

● Animated Movies

● Biography Movies

● Chinese Movies

● Comedy Movies

● Coming Soon

● Crime Movies

● Documentary Movies

● Drama Movies

● Dual Audio Movies

● Family Movies

● Fantasy Movies

● HD Desktop Wallpapers

● High Quality

● Hindi Dubbed Movies

● Hindi PGS Subtitles

● History Movies

● Horror Movies

● Japanese Movies

● Musical

● Mystery Movies

● Other Movies

● Pakistani Movies

● Popular Movies

● Romance Movies

● Sci-Fi Movies

● South Indian Movies

● Tamil Dubbed

● Thriller Movies

● Trailer

● Tv Shows

● Adventure

● Unofficial Dubbed

● UnRated Movies

● Web Series

● Suspense

● Western



भाषा के अनुसार सिनेमा श्रेणी

● Hindi Movies

● Punjabi Movies

● Bengali Movies

● Gujarati

● Kannada Movies

● Malayalam Movies

● Marathi Movies

● Tamil Movies

● Telugu Movies


मूवी डाउनलोड करने के लिए इतनी अलग-अलग कैटेगरी शायद ही आपको किसी और साइट पर देखने को मिलेगी। Extramovies को इतना प्रसिद्ध बनाने में इसका बहुत बड़ा हाथ है.


Extramovies net Movie Size & Quality

Extramovies 2022 में आप किस साइज और क्वालिटी की मूवी डाउनलोड कर सकते हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में।


360p

480p

720p

1080p

4k quality

Full HD Quality

MKV

Blu-ray

HD Movies

300Mb

400Mb

700Mb

900Mb

1GB

1.5GB

2GB

2.5GB

3GB

4GB



हमें एक्स्ट्रामूवीज़ वेबसाइट का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए

अगर आपने पोस्ट को यहाँ तक पढ़ा है तो आप जानते ही होंगे की Extramovies से मूवी डाउनलोड करना गलत है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसी वेबसाइटों से कुछ भी डाउनलोड करने से क्यों बचना चाहिए। Extramovies जैसी किसी भी वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना कितना खतरनाक है और आप कैसे परेशानी का सामना कर सकते हैं, अगर आप नहीं जानते हैं तो चलिए इसके बारे में पूरी डिटेल में जानते हैं।



1. अगर आप Extramovies से कुछ भी डाउनलोड करते हैं तो इसका मतलब है कि आप Piracy को बढ़ावा दे रहे हैं. जबकि आप इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि भारत, ब्रिटेन, अमेरिका समेत कई देशों में पायरेसी पूरी तरह से गैरकानूनी है।



2. Extramovies जैसी किसी भी पायरेटेड वेबसाइट पर डाटा चोरी होने का खतरा रहता है. उन पर कई तरह के हैकर्स और वायरस होते हैं जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।



3. अगर आप ऐसी वेबसाइट पर कुछ भी अपलोड या डाउनलोड करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपके खिलाफ पाइरेसी एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की जा सकती है.



Similar Website Like Extramovies to


Mp4moviez

Mallumv

Fmovies

Vegamovies

iBomma

isaimini

7starhd

Katmoviehd

Moviezwap

Bollyflix

Kuttymovies

DVDPlay

Movieswala


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये सभी वेबसाइट Extramovies जैसी अवैध पायरेटेड वेबसाइट हैं. इनका इस्तेमाल पूरी तरह से गैरकानूनी है।


क्या एक्स्ट्रामूवीज़ वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना सुरक्षित है?

कई लोगों के मन में यह सवाल रहता है कि जब यह एक अवैध पायरेटेड वेबसाइट है, तो क्या एक्स्ट्रामूवीज से फिल्में डाउनलोड करना सुरक्षित है? जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि Extramovies com की एक पायरेटेड वेबसाइट है जो गैर कानूनी तरीके से कॉपीराइट सामग्री को लीक कर अपनी साइट पर अपलोड कर देती है.



पायरेटेड वेबसाइट्स पर कई तरह के हैकर्स और वायरस होते हैं जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए इनसे कुछ भी डाउनलोड करना बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। आपको ऐसी किसी भी वेबसाइट से दूर रहना चाहिए और मूवी देखने के लिए लीगल वेबसाइट या ऐप का इस्तेमाल करना चाहिए।



क्या एक्स्ट्रा मूवीज लीगल वेबसाइट में है?

Extramovies जैसी किसी भी पायरेटेड वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना बिल्कुल गैरकानूनी है। आपको पता होना चाहिए कि कई देशों में पायरेसी को अवैध माना जाता है। इसलिए आपको ऐसी किसी भी टोरेंट वेबसाइट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।



अगर आप ऐसा करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको 10 लाख का जुर्माना और 3 साल की कैद हो सकती है। इसलिए हम आपसे अनुरोध करते हैं कि ऐसी साइटों से हमेशा दूरी बनाकर रखना अच्छा है।



Extramovies.com की कानूनी वैकल्पिक वेबसाइट 

अब तक तो आप जान ही गए होंगे कि Extramovies com से मूवी देखना या डाउनलोड करना गलत है। इसलिए फिल्में देखना इन लीगल वेबसाइट या ऐप के जरिए ही करना चाहिए, जो कि बिल्कुल सेफ है


यूट्यूब

उल्लू

Voot

सोनीलिव

Zee5

Netflix

प्राइमफ्लिक्स

एमएक्स प्लेयर

डिज्नी+हॉटस्टार

हंगामा

जियो सिनेमा

कल्पना

जेमप्लेक्स

एचबीओ

ऐमज़ान प्रधान

एप्पल टीवी

इरोस नाउ

होइचोई



निष्कर्ष: इस पोस्ट के माध्यम से हमने जाना कि एक्स्ट्रामूवीज कासा किस तरह की वेबसाइट है, एक्स्ट्रामूवीज से मूवी डाउनलोड करना आपके लिए कितना खतरनाक हो सकता है, इसका इस्तेमाल करना सेफ है या नहीं, भारत में एक्स्ट्रामूवीज कासा बैन है या नहीं, क्या अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपको किस तरह के परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं?



हमें पूरी उम्मीद है कि हम आपको Extramovies वेबसाइट के बारे में अच्छी जानकारी देने में सफल रहे हैं। फिर भी अगर आप Movie download वेबसाइट में Extramovies के बारे में कोई और जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो कमेंट करके जरूर पूछें।



अस्वीकरण(Disclaimer): हम किसी भी तरह से पायरेसी वेबसाइटों के उपयोग को प्रोत्साहित नहीं करते हैं। हमारा मकसद सिर्फ इस पायरेसी वेबसाइट के बारे में जानकारी देना और आपको जागरूक करना है। हम आपको सलाह देते हैं कि फिल्में देखने के लिए नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, डिज़नी + हॉटस्टार, सोनीलिव आदि जैसी कानूनी साइटों का उपयोग करें। बिना अनुमति के किसी भी प्रकार की पायरेसी करना दंडनीय अपराध है। इसलिए आपको ऐसी वेबसाइट से दूर ही रहना चाहिए।


You are receiving this email because you subscribed to this feed at blogtrottr.com.

If you no longer wish to receive these emails, you can unsubscribe from this feed, or manage all your subscriptions.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form